सीधे मुख्य कॉन्टेंट पर जाएं

देसी के खाते में इमेल को कैसे बदला जाता है?

2 हफ़्ते पहले अपडेट किया गया

खाता पंजीकरण के दौरान ईमेल पता भरते समय हुई गलती के आधार पर ईमेल पता सुधार प्रक्रिया अलग-अलग होगी. इसलिए हम ईमेल सुधार प्रक्रिया के लिए प्रत्येक परिदृश्य की रूपरेखा तैयार करेंगे. चलिए आपको उदाहरण के माध्यम से अलग-अलग प्रक्रिया समझाते हैः

डोमेन नाम में गलती

यह सबसे आसान प्रकार का सुधार है जो ईमेल के लिए किया जा सकता है. संक्षेप में समझाने के लिए, डोमेन नाम वह कंपनी है जो ईमेल सेवा प्रदान करती है (उदाहरण के लिए जीमेल, आउटलुक, एओएल, याहू). अगर समस्या केवल गलत डोमेन नाम की है तो आप मैसेंजर चैट या ईमेल के माध्यम से सीधे हमारी सहायता टीम को अनुरोध भेज सकते हैं और हमारी टीम आपकी सहायता करेंगी.

उदाहरण के लिए, यदि कस्टमर ने गलती से [email protected] के बजाय [email protected] टाइप कर दिया है, तो इसे संबंधित विभाग द्वारा आसानी से ठीक किया जा सकता है.

डोमेन नाम से पहले गलती

इस प्रकार की गलती को ठीक करना आमतौर पर अधिक कठिन होता है क्योंकि यह कुछ कारकों पर निर्भर करता है. इसलिए हम नीचे प्रत्येक विशिष्ट मामले के आधार पर सुधार प्रक्रिया को विभाजित करेंगे.

केस 1: ई-मेल पते का आंशिक/पूरे इमेल पते में सुधार (कोई वित्तीय इतिहास नहीं)

अगर आपके देसी खाते में कोई वित्तीय इतिहास नहीं है (यानी कोई सफल जमा और/या निकासी नहीं है), तो आप सीधे मैसेंजर चैट या ईमेल के माध्यम से हमारी सहायता टीम को एक अनुरोध भेज सकते हैं और हमारी टीम आपकी सहायता करेगी.

केस 2: ई-मेल पते का आंशिक/पूर्ण सुधार (वित्तीय इतिहास)

यदि आपके देसी खाते में वित्तीय इतिहास है (यानी सफल जमा और/या निकासी), तो आपको पहले अपना खाता सत्यापित करना होगा. आपका खाता सत्यापित होने के बाद, कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

आपको एक सफेद कागज के टुकड़े पर ली गई अपने आधार कार्ड की तस्वीर (आगे और पीछे की ओर) प्रदान करनी होगी, जिस पर आपको अपने हाथों से "देसी के लिए" लिखना होगा और हमारे मैसेंजर चैट या ईमेल के माध्यम से अनुरोध की वर्तमान तारीख बतानी होगी. साथ ही इस इमेल पते ([email protected]) पर भेजना होगा.

इसके साथ ही, हमें भेजे:

  1. आपका देसी खाता नंबर

  2. नया ईमेल पता

  3. ईमेल सुधार का स्पष्ट कारण

    सभी डेटा स्पष्ट रूप से दिखाई देना. एक बार जब आप उपरोक्त सभी विवरण प्रदान कर देंगे तो आपका व्यक्तिगत डेटा बदल दिया जाएगा.

    हम आशा करते हैं कि आपको ये भी प्रक्रिया समझ आयी होंगी. यदि फिर भी, आपको और स्पष्टीकरण की आवश्यकता है तो कृपया हमारी सहायता टीम से संपर्क करने में संकोच न करें, वे ख़ुशी से आपकी सहायता करेंगे!

क्या इससे आपके सवाल का जवाब मिला?