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देसी में खाते को सत्यापित करने की प्रक्रिया कैसे काम करती है?

2 हफ़्ते पहले अपडेट किया गया

आपके देसी खाते को सत्यापित करने की केवाईसी प्रक्रिया बहुत सरल है. इसे कुछ ही मिनटों में पूरा किया जा सकता है, बशर्ते आपके द्वारा जमा किए गए दस्तावेज़ सही हों.

आप निम्नलिखित लेख में आवश्यक दस्तावेजों के प्रकार की जांच कर सकते हैं "देसी खाता सत्यापन के लिए कौन से दस्तावेज जमा करना आवश्यक है"

संक्षेप में, प्रक्रिया को नीचे दिए गए बुनियादी चरणों में सरल बनाया गया है:

  1. आधार कार्ड (सामने और पीछे की फोटो) को अपने खाते के केवाईसी सेक्शन में या हमारे समर्थन चैनलों के माध्यम से मैसेंजर और ईमेल के माध्यम से [email protected] पर जमा करें.

  2. एक बार सबमिट करने के बाद, हमारा सत्यापन विभाग दस्तावेज़ों की समीक्षा करेगा और आपके देसी खाते को "सत्यापित" स्थिति में अपडेट करेगा.

नोट:

सुनिश्चित करें कि भेजे जा रहे दस्तावेज़ स्पष्ट हैं और आपके खाते को सत्यापित करने के लिए आवश्यक जानकारी उनमें शामिल है.

कुछ परिस्थितियों में, अतिरिक्त सत्यापन का अनुरोध किया जा सकता है. इसके कारण आपको हमें निम्नलिखित में से कोई भी दस्तावेज़ उपलब्ध कराने की आवश्यकता हो सकती है:

  • खाते में उल्लेखित व्यक्तिगत डेटा से मेल खाने वाले पूरे नाम और पते के साथ बैंक स्टेटमेंट (पिछले 3 महीनों की) - अपलोड करने के लिए 1 फ़ाइल.

  • उपयोगिता बिल (पिछले 3 महीनों का) जिसमें पूरा नाम और पता खाते में उल्लेखित व्यक्तिगत डेटा से मेल खाता हो - अपलोड करने के लिए 1 फ़ाइल.

  • सत्यापन विभाग के अनुरोध के अनुसार कोई अन्य दस्तावेज.

एक बार जब आप केवाईसी सत्यापन से गुजर चुके होते हैं, तो आपको इसे दोबारा नहीं करना होगा जब तक कि आपके द्वारा प्रदान किए गए दस्तावेज़ वैध रहते हैं, या अगर सत्यापन विभाग को हमारे नियम और शर्तों (नियम 88) में बताए गए अनुसार अतिरिक्त दस्तावेजों की आवश्यकता होती है.

यदि आपके कोई और प्रश्न हैं या उपरोक्त विवरण पर स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, तो कृपया हमारी सहायता टीम से संपर्क करने में संकोच न करें. हम ख़ुशी से आपकी सहायता करेंगे!

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